Saturday, August 27, 2022
HomeTech3 best trading platform in india 2022

3 best trading platform in india 2022

बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि अभी तक इंडिया के लोगों को यह नहीं पता है कि इन 3 best trading platform in india 2022 ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म से आप कमा सकते हैं हर महीने 5 से ₹100

आप शेयर बाजार में सफल होना चाहते हैं, तो आपकी ट्रेडिंग शैली के अलावा एक महत्वपूर्ण कारक वह प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग आप व्यापार करने के लिए करते हैं। वेब पर लगातार ट्रेडिंग के लिए, आपको तेज ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म स्पीड, रीयल-टाइम मार्केट डेटा और सुविधाजनक उन्नत चार्टिंग टूल की आवश्यकता होती है। इस मामले में, आपको भारत में सबसे अच्छा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म प्राप्त करने की आवश्यकता है।

3 best trading platform in india 2022

3 best trading platform in india 2022

बाजार की मौजूदा मांगों के लिए तैयार रहने के लिए, भारत में सबसे अच्छे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करके स्टॉक एक्सचेंज के सही कामकाज को प्राप्त किया जा सकता है। अपनी आवश्यकताओं के आधार पर भारत में सबसे अच्छा ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर चुनने के लिए नीचे सूचीबद्ध उपयोगी मूल बातें और विशेषताएं पढ़ें।

जब समय और दूरी की सीमाओं का सामना किए बिना स्टॉक को सुचारू रूप से व्यापार करने की बात आती है, तो स्टॉक का व्यापार करने के लिए ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग करना काफी सीधा है। कोई भी 3 प्राथमिक इंटरफेस के माध्यम से ऑनलाइन व्यापार कर सकता है जिसका उल्लेख नीचे किया गया है।

भारत में तीन मुख्य प्रकार के ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म हैं जो व्यापारियों और निवेशकों द्वारा उपयोग किए जाते हैं।

मोबाइल

ब्राउज़र आधारित

डेस्कटtap ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म तीनों में से सबसे तेज है और उन पेशेवर व्यापारियों के लिए उपयुक्त है जो जल्दी से ऑर्डर देना चाहते हैं।

आप डेस्कटॉप आधारित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में हॉटकी का उपयोग करके ऑर्डर दे सकते हैं। Exe फाइलों के रूप में ट्रेडिंग प्रोग्राम। जिसे आप अपने पीसी या लैपटॉप में इंस्टॉल कर सकते हैं।

Web आधारित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म लॉगिन करने के लिए URL (वेबसाइट पता) का उपयोग करता है और इसे Google क्रोम और फ़ायरफ़ॉक्स से एक्सेस किया जा सकता है। वेब-आधारित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म डेस्कटॉप-आधारित प्लेटफॉर्म की तुलना में थोड़े धीमे होते हैं।

कभी भी और कहीं भी व्यापार करने में आसानी के कारण मोबाइल ऐप अधिक से अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं। अधिकांश स्टॉक ब्रोकर अब ट्रेडिंग के लिए एंड्रॉइड और आईओएस आधारित ऐप प्रदान करते हैं।

घर बैठे रोज ₹5000 कमाओ बिना मेहनत किए

सक्रिय उपयोगकर्ताओं की विशाल मात्रा और वार्षिक उत्पन्न ट्रेडिंग वॉल्यूम के मामले में भारतीय शेयर बाजार वर्तमान में दुनिया में 8 वें सबसे बड़े स्थान पर है। इस साल, भारतीय शेयर बाजार ने दुनिया के सबसे बड़े में से एक के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए $ 3 ट्रिलियन के जादुई निशान को छुआ।

जैसे-जैसे देश धीरे-धीरे महामारी के बाद की अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहा है, शेयर बाजार में और तेजी आने की संभावना है।

परेशानी मुक्त व्यापार प्रक्रिया अब अधिक से अधिक निवेशकों को अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके अपने घर के आराम से विभिन्न शेयरों और शेयरों में अपनी मेहनत की कमाई को सुरक्षित रूप से निवेश करने की अनुमति देती है।

Best trading app in india

आप भारत में मोबाइल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर पलक झपकते ही कोई भी स्टॉक और शेयर खरीद या बेच सकते हैं। ऐप्स दिन हो या रात सभी नवीनतम अपडेट ऑनलाइन प्रदान करते हैं। ये ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म नवीनतम मोबाइल ट्रेडिंग सुविधाओं और सभी आवश्यक विकल्पों और सुविधाओं के साथ एक सहज उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ आते हैं।

शेयरखान सबसे अच्छे मोबाइल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। यह 2000 में स्थापित किया गया था और इस क्षेत्र में 21 साल पूरे कर चुका है। मोबाइल ट्रेडिंग ऐप Google Play Store पर 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड और इंस्टॉलेशन के साथ उपलब्ध है।

व्याख्या के लिए नवीनतम स्टॉक अपडेट और चार्ट प्राप्त करें।

लाइव चार्ट्स, रेन्को, लाइन चार्ट्स, कैंडलस्टिक्स और एरिया चार्ट्स की उपलब्धता।

आवश्यक विश्लेषण करने के लिए आप आसानी से डैशबोर्ड तक पहुंच सकते हैं।

आप स्पष्ट रूप में और सरल भाषा में स्टॉक और वायदा के बारे में मौलिक डेटा का विश्लेषण भी कर सकते हैं।

ऐप के माध्यम से किसी भी समय किसी भी एसआईपी विकल्प की सदस्यता लें।

मोबाइल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ने कई युवाओं को स्टॉक और शेयरों से संबंधित विभिन्न निवेश विकल्पों का पता लगाने में मदद की है। 2020 में, 11 बिलियन से अधिक लोगों ने संयुक्त राज्य के बाहर स्टॉक ट्रेडिंग ऐप्स का उपयोग किया।

TOP 3 TRADING APP IN INDIA

ज़ेरोधा काइट भारत में सबसे अच्छा डिस्काउंट ब्रोकर है। पूरे भारत में इसके बहुत सारे उपयोगकर्ता हैं। इसे गूगल प्ले पर 50 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। ज़ेरोधा में एक शून्य-निवेश ब्रोकरेज है, जो बहुत सारे निवेशकों को इसके प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए आकर्षित करता है। यह उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत सारे लाभों के साथ एक प्रतिस्पर्धी ब्रोकरेज शुल्क भी लेता है।

ऐतिहासिक चार्ट और संबंधित डेटा की उपलब्धता।

बुनियादी सूची से संबंधित डेटा का सीधा प्रसारण।

आप फ्यूचर्स, स्टॉक्स और कमोडिटीज में ऑनलाइन निवेश कर सकते हैं।

यह शुरुआती और विशेषज्ञों दोनों के लिए उपयोग में आसान इंटरफ़ेस के साथ आता है।

आगे के विश्लेषण के लिए 100 से अधिक संकेतक उपलब्ध हैं।

वर्तमान में, ज़ेरोधा के पूरे भारत में 30 लाख से अधिक सक्रिय ग्राहक हैं। इसे Google Play Store पर 4+ स्टार रेटिंग भी मिली है।

5 paisa trading app

5 पैसा 5 मिलियन से अधिक डाउनलोड और इंस्टॉल के साथ सबसे अच्छे डिस्काउंट ब्रोकरों में से एक है। केवल रुपये में स्टॉक ट्रेडिंग विकल्प प्रदान करता है। 20 प्रति ऑर्डर किसी भी वाणिज्यिक क्षेत्र में जो आप चाहते हैं। यह सुविधा शायद आपको और कहीं न मिले।

आप स्टॉक, डेरिवेटिव, कमोडिटी और मुद्राओं में निवेश कर सकते हैं।

एमसीएक्स, बीएसई और एनएसई से संबंधित शेयरों और शेयरों से लाइव उद्धरण प्राप्त करें।

उन्नत विश्लेषण के लिए बहुत से व्यावहारिक चार्ट और ग्राफ़ तक पहुंच प्राप्त करें।

अपने अनुरोध को तुरंत निष्पादित करें।

म्यूचुअल फंड, गोल्ड और इंश्योरेंस में ऑनलाइन निवेश करें।

इंट्रा-डे ट्रेडिंग और डिलीवरी तक पहुंच प्राप्त करें।

अपस्टॉक प्रो

अपस्टॉक्स प्रो नियमित निवेशकों के लिए एक और लोकप्रिय डिस्काउंट ब्रोकरेज विकल्प है। यह एक निर्बाध मोबाइल ट्रेडिंग विकल्प प्रदान करता है जिसमें आप कम ब्रोकरेज लागत और अन्य शुल्क के साथ विभिन्न कंपनियों के शेयरों और शेयरों में निवेश कर सकते हैं।

Trading app real or fake

आप एनएसई फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस, एनएसई/बीएसई करेंसी और एमसीएक्स पर ट्रेड कर सकते हैं।

बुनियादी चार्ट, ट्रेडिंग संकेतक और अन्य टूल तक पहुंच प्राप्त करें।

मार्जिन सीमा और हमारे ट्रेडिंग खातों की जांच करें।

लोकप्रिय शेयरों और ऑनलाइन शेयरों के लिए ऐतिहासिक बाजार डेटा ऐप पर उपलब्ध है।

चार्ट के साथ लाइव ट्रेडिंग शुरू करें।

हालांकि, नेविगेशन की बात करें तो अपस्टॉक्स प्रो थोड़ा मुश्किल है और मोबाइल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की एक और कमी यह है कि इसकी सभी सुविधाओं तक पहुंचने के लिए आपके पास आईओएस 11 या उच्चतर होना चाहिए।

आखिरकार

विभिन्न ऐप और प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन ट्रेडिंग गतिविधि में 2019 की तुलना में जनवरी-जुलाई 2020 के दौरान 48% से अधिक की तेज वृद्धि देखी गई है। प्रत्येक मोबाइल ट्रेडिंग ऐप भी उपयोगकर्ताओं और इंस्टॉल की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज कर रहा है।

वर्तमान में, अपस्टॉक्स के 85% से अधिक ग्राहक अपने स्मार्टफोन का उपयोग अपनी दैनिक ऑनलाइन ट्रेडिंग गतिविधियों के लिए करते हैं। इसलिए, मोबाइल ट्रेडिंग यहाँ रहने के लिए है। वास्तव में, यह अधिक निवेशकों को अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके विभिन्न शेयरों और डेरिवेटिव में निवेश और व्यापार शुरू करने के लिए आकर्षित करने की अधिक संभावना है।

trading app scam
RELATED ARTICLES

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments